लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने दो करीबियों को सपा से निकालने से रूठ गए हैं. सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने 17 दिन तक चलने वाले सैफई महोत्सव का आज पूजा-हवन के साथ उद्घाटन कर दिया लेकिन इस मौके पर अखिलेश और उनकी सांसद पत्नी डिंपल यादव नज़र नहीं आए. 
 
सूत्रों का कहना है कि अखिलेश का पूरे परिवार के साथ सैफई जाने का कार्यक्रम तय था लेकिन लखनऊ में रहते हुए भी वो इस बार सैफई नहीं गए. 18 साल से हो रहे सैफई महोत्सव के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि अखिलेश राज्य में रहते हुए भी वहां नहीं पहुंचे.
 
सुनील सिंह और आनंद भदौरिया को पार्टी से निकालने से नाराज़ हैं अखिलेश
 
सूत्रों का कहना है कि अखिलेश के दो करीबी सुनील सिंह और आनंद भदौरिया को कल सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के आदेश पर उनके भाई शिवपाल सिंह यादव ने पार्टी से निकाल दिया था. इस निष्कासन ने नाराज अखिलेश ने सैफई जाने का कार्यक्रम अंतिम समय में रद्द कर दिया.
 
सूत्रों का कहना है कि मुलायम सिंह ने सुनील सिंह और आनंद भदौरिया को पार्टी से निकालने के मसले पर अखिलेश से बात नहीं की थी और खुद को भरोसे में नहीं लेने से अखिलेश रूठ गए हैं. इस नाराजगी के चलते सीएम ने सैफई महोत्सव के उद्घाटन में जाने का कार्यक्रम भी रद्द कर दिया.