नई दिल्ली. अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ सपा(समाजवादी पार्टी) नेता आजम खान ने डिप्टी सीएम वाले पोस्टर पर कहा कि वह डिप्टी सीएम नहीं बल्कि प्रधानमंत्री बन सकते हैं.
 
इससे जुड़े सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ”आप मेरा अपमान कर रहे हैं. मैं देश का प्रधानमंत्री बनना चाहता हूं और मैं इसके लिए उपयुक्त हूं. इसलिए मैने उपमुख्यमंत्री वाले पोस्टर हटवा दिए.”
 
सपा में मुलायम सिंह यादव के प्रधानमंत्री पद की दावेदारी के सवाल पर आजम ने कहा कि जब ऐसा समय आएगा तो मुलायम सिंह मेरा नाम पेश करेंगे.
 
उन्होंने कहा, ”जब नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बन सकते है तो फिर मैं क्यों नहीं बन सकता और जहां तक मुलायम सिंह का सवाल है जब प्रधानमंत्री की बात आएगी तो वह मेरा नाम पेश करेंगे.”
 
 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के कार्यालय पर सीबीआई छापों के बारे में पूछे गए सवाल पर आजम खान ने कहा कि सब जानते हैं कि यह एकपक्षीय कार्रवाई है चाहे वह बाद में कुछ भी कहें और सफाई दें.
 
उन्होंने कहा,”मेरा मानना है कि किसी प्रदेश के मुख्यमंत्री की जानकारी के बिना उसके कार्यालय में छापा नही मारा जाना चाहिए. अगर सीबीआई को कोई छापा आदि मारना है तो पहले मुख्यमंत्री को जानकारी दें उसके बाद वह अपनी कार्रवाई करें.”
 
बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा था कि 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद उनके पिता मुलायम सिंह यादव को प्रधानमंत्री और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को डिप्टी पीएम बनाया जाए.