नई दिल्ली. नेशनल हेराल्ड केस में आज भी संसद के दोनों सदनों में कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया, जिसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही 2:30 बजे तक स्थगित कर दी गई है. वहीं लोकसभा में संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि हमारे पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह भी जेल गए थे, हमने तब तो कोई हंगामा नहीं किया. केंद्र सरकार पहले ही कह चुकी है कि नेशनल हेराल्ड केस में सरकार का कोई लेना देना नहीं है. तब भी संसद में हंगामा करना सही नहीं है.
 
संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया ने कहा कि कांग्रेस बिना नोटिस के संसद में हंगामा कर रही है, ये गलत है. हम हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार हैं लेकिन कांग्रेस ही पीछे हट रही है. उन्होंने कहा, ”कांग्रेस को न्यायपालिका पर भरोसा रखना चाहिए, उसे धमकी नहीं देनी चाहिए जो कांग्रेस संसद से कर रही है. हमारे पार्टी अध्यक्ष को भी जेल भेजा गया था, तब तो हमने हंगामा नहीं किया था, हमें अपने सांसदों पर गर्व है जो इस तरह की हरकत नहीं करते. सरकार पहले ही कह चुकी है कि हमारा इस केस से कोई लेना-देना नहीं है. 
 
वहीं राज्यसभा में कांग्रेस नेताओं ने हंगामा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की. राज्‍यसभा में कांग्रेस सांसदों ने ‘मोदी तेरी दादागीरी नहीं चलेगी’ के नारे भी लगाए. जिसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही 2:30 बजे तक स्थगित कर दी गई. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस नेता आज संसद के अंदर और बाहर इस मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगे.   
 
क्या है नेशनल हेराल्ड मामला?
कांग्रेस नेताओं पर आरोप है कि उन्होंने पहले पार्टी फंड से अखबार नेशनल हेराल्ड को 90 करोड़ रुपए का लोन दिया. बाद में उसकी कीमती प्रॉपर्टी हड़पने के मकसद से उसे महज 50 लाख रुपए में खरीद लिया. इस मामले में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सोनिया-राहुल के खिलाफ टैक्स चोरी और धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी. सोनिया-राहुल को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार को पेशी से छूट दे दी. अब दोनों से 19 दिसंबर को पेश होने को कहा गया है.