पटना. बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर से IPS संगीता कालिया को बेइज्जत करने के लिए मंत्री अनिल विज पर एससी एक्ट के तहत कार्रवाई करने और संगीता को वापस फतेहाबाद SP बनाने की मांग की है.
 
बिहार में बीजेपी की सहयोगी पार्टी HAM के अध्यक्ष मांझी ने कहा कि एक दलित और महिला पदाधिकारी को भरी बैठक में इस तरह से गेट आउट कहना निश्चित रूप से अनुसूचित जाति अत्याचार अधिनियम का मामला है और राज्य सरकार को इस कानून के तहत अनिल विज पर कार्रवाई करनी चाहिए.
 
संगीता को रिवार्ड देना चाहिए खट्टर सरकार को- मांझी
 
मांझी ने कहा कि संगीता ने जब कोई अपराध ही नहीं किया तो उसे दंडित और प्रताड़ित क्यों किया गया. उन्होंने कहा कि हरियाणा के सीएम को दलितों के साथ हो रही ज्यादती का संज्ञान लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि ईमानदारी से काम करने और मंत्री के दबाव में नहीं झुकने के लिए सरकार को संगीता को पुरस्कृत करना चाहिए और वापस फतेहाबाद का एसपी बनाना चाहिए.
 
मांझी ने कहा कि किसी मंत्री को प्रशासनिक कार्य में इस तरह से दबाव नहीं डालना चाहिए. उन्होंने कहा कि जब संगीता कालिया मंत्री को बता रही थीं कि शराब माफिया जेल भेजने के बाद कोर्ट से जमानत लेकर दोबारा धंधा करते हैं तो मंत्री को इस बात की गंभीरता को समझना चाहिए था.
 
 

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज द्वारा दलित महिला IPS संगीता कालिया के साथ किये गये दुर्व्यवहार, और उसके बाद ट्रांस…

Posted by Jitan Ram Manjhi on Tuesday, December 1, 2015