मुंबई: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मुंबई में जब्त तीनों संपत्ति आज नीलाम हो गई, आज सुबह आईएमसी बिल्डिंग में संपत्ति की नीलामी की गई है. गौरतलब है कि पहले भी कई बार इन संपत्तियों को नीलाम किए जाने की कोशिश की जा चुकी है. दाऊद इब्राहिम की संपत्तियों को सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट ने खरीदा है. इस नीलामी में हिन्दू धार्मिक गुरु स्वामी चक्रपाणि और सुप्रीम कोर्ट के वकील समेत कई लोग शामिल थे. दाऊद इब्राहिम की संपत्ति रौनक अफरोज होटल- 4.53 करोड़, डांबरवाला बिल्डिंग- 3.53 करोड़ और शबनम गेस्ट हाउस- 3.52 करोड़ में बिकी है.

नीलाम की गई संपत्तियों में- रौनक अफरोज होटल, डांबरवाला और शबनम गेस्ट हाउस शामिल है. गौरतलब है कि 2015 में दाऊद की कार को खरीद कर आग के हवाले करने वाले स्वामी चक्रपाणी भी दाऊद की प्रॉपर्टी को खरीदना चाहते थे लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. दाऊद इब्राहिम 1993 को मुंबई में हुए सीरियल ब्लास्ट का मास्टरमांइड है. गौतलब है कि जांच एजेंसी सीबीआई ने दाऊद इब्राहिम की कुल 10 संपतियों को जब्त किया था. शबनम गेस्ट हाउस का रिजर्व प्राइस 1 करोड़ 21 लाख 43 हजार रुपए है, डामर वाला बिल्डिंग, भिंडी बाजार का रिजर्व प्राइस 1 करोड़ 55 लाख 76 हजार रुपए है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अफरोज होटल 4 करोड़ में बिका है, दो साल पहले भी सरकार ने दाऊद की मानी जानी वाली इन संपत्तियों को नीलाम करने की कोशिश की थी. रिपोर्ट के अनुसार इस बार दाऊद की जायदाद को खरीदने के लिए कई लोगों ने ई-नीलामी में आवेदन भेजा था. दाऊद के जिन संपत्तियों की नीलामी की जा रही है उनमें मुंबई के भिंडी बाजार के नजदीक दमारवाला बिल्डिंग है. ये वही गली है जहां 80 के दशक में दाऊद इब्राहिम रहता था.