पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नोटबंदी और जीएसटी का फैसला जनता के खिलाफ है. सोमवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘हम तो बोलते हैं कि जीएसटी और नोटबंदी को रोलबैक करो. भारत में ज्यादा से ज्यादा अनपढ़ लोग हैं, ये कोई इनका एटीएम-पेटीएम समझ में नहीं आ रहा है.’ बता दें कि आरजेडी लगातार नोटबंदी और जीएसटी को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोल रही है. लालू यादव अक्सर अपने ट्विटर हैंडल से मोदी सरकार पर तंज कसते रहते हैं.

सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एक बार फिर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं. लालू इस पद पर निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए. मीडिया से बात करते हुए लालू ने नोटबंदी और जीएसटी को जनविरोधी करार दिया. लालू ने कहा, ‘देश और लोगों के लिए नोटबंदी और जीएसटी को वापस लीजिए. इसमें कोई लीपापोती नहीं की जा सकती क्योंकि दोनों ही फैसले जमीनी स्तर पर विफल रहे हैं. नोटबंदी और जीएसटी की वजह से जनता को बहुत बड़ा धक्का लगा है. लोग निराश और घबराए हुए हैं.’

इस दौरान लालू यादव ने केंद्र सरकार पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाया. लालू ने कहा, ‘देश में आपातकाल जैसी स्थिति है और केंद्र सरकार तानाशाह की तरह काम कर रही है. मौजूदा हालातों को देखते हुए देश को एकजुट और सशक्त विपक्ष की आवश्यकता है.’ दूसरी ओर सोमवार को RJD दफ्तर में लालू यादव के 10वीं बार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर मिठाई बांटी गई. पार्टी के बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं ने लालू यादव को बधाई दी. गौरतलब है, 1997 में चारा घोटाला में आरोपी बनाए जाने और फिर अपनी पत्नी राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री पद पर आसीन करने के बाद से लालू यादव लगातार RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की कमान संभाल रहे हैं.