नई दिल्लीः रेलवे टेंडर में फंसे लालू प्रसाद यादव के परिवार की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती को प्रवर्तन निदेशालय (ED) में पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है . जिसके चलते आज 11 बजे मीसा से दिल्ली में पूछताछ की जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईडी ने मीसा भारती के साथ उनके पति शैलेश को भी पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है. उनसे भी दिल्ली में पूछताछ की जाएगी. छह महीने पहले प्रवर्तन निदेशालय फार्म हाउस जब्त करने का नोटिस दे चुका है. इससे पूर्व बेनामी संपत्ति मामले में लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती से जुलाई में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने मैराथन पूछताछ की थी.

आरोपों के अनुसार फार्म हाउस शेल कंपनियों के जरिए धन से खरीदा गया था. आरोप है कि चार शेल कंपनियों के जरिए एक करोड़ बीस लाख रुपये आया था और इसी रुपये से हाउस खरीदा गया था. बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने मीसा भारती और शैलेश के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की थी. छापेमारी के बाद दोनों से पूछताछ की गई थी. जल्द ही ईडी मीसा और शैलेश के खिलाफ भी कोर्ट में आरोपपत्र दायर कर सकती है.

जुलाई में मीसा भारती से हुई मैराथन पूछताछ के दौरान उनसे पूछा गया था फार्म हाउस की खरीद के लिए पैसा कहां से आया. इसके अलावा मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स में किन लोगों ने निवेश किया है और कंपनी क्या काम करती है. छापे के दौरान जब्त दस्तावेजों के अलावा सीए राजेश अग्रवाल और जैन बंधुओं से संबंध को लेकर काफी सवाल पूछे गए थे. सूत्रों के मुताबिक जिसका मीसा संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाईं थी साथ ही कई प्रश्नों के उत्तर में भारती कुछ याद न होने की बात भी कही थी.

यह भी पढ़ें- सुशील मोदी के बेटे की शादी में पहुंचे लालू-नीतीश, पास होकर भी रहे दूर

रेलवे टेंडर घोटाला मामले में ED ने करीब 5 घंटे तक की राबड़ी देवी से पूछताछ