राजसमंदः राजस्थान के राजसमंद में दिल दहला देने वाली घटना का एक वीडियो सामने आया है. लव जिहाद के नाम पर एक सनकी युवक ने बेरहमी से एक शख्स की हत्या कर दी. इतना ही नहीं, आरोपी युवक के साथ कई और शख्स घटनास्थल पर मौजूद थे जिनमें से एक शख्स इस रूह कंपा देने वाली घटना का वीडियो बना रहा था. सोशल मीडिया में यह वीडियो वायरल होने के बाद राजस्थान सरकार में हड़कंप मच गया. राजस्थान पुलिस का दावा है कि उसने वीडियो में दिख रहे शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. कुछ अन्य लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. सरकार ने केस की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है.

दिल दहला देने वाली इस घटना को राजस्थान के राजसमंद शहर स्थित कलेक्टर दफ्तर से महज 600 मीटर की दूरी अंजाम दिया गया. आरोपी युवक का नाम शंभू दयाल रैगर बताया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार, शंभू कुछ वर्षों से अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रह रहा था. दोनों साथ में काम करते थे, लेकिन बाद में उसकी गर्लफ्रेंड ने शंभू को छोड़ दिया और मृतक भुट्टा शेख उर्फ अफराजुल के साथ रहने लगी. शंभू और भुट्टा शेख दोस्त थे और एक ही कॉलोनी में रहते थे.

गर्लफ्रेंड के भुट्टा शेख के पास चले जाने से आगबबूला शंभू अपने साथियों की मदद से जबरन उसे उसके घर से उठा ले गया. सुनसान जगह पर ले जाकर पहले आरोपी ने भुट्टा शेख की पहले तो जमकर पिटाई की और धारदार हथियारों से काटकर उसे जला डाला. बताया जा रहा है कि शंभू घटनास्थल पर अपनी एक्स गर्लफ्रेंड को भी ले गया था और उसे लाइव मर्डर दिखाया. पुलिस गिरफ्त में आरोपी ने कबूल किया कि वह पिछले कई दिनों से भुट्टा शेख के मर्डर की प्लानिंग कर रहा था.

आरोपी ने पुलिस को बताया कि भुट्टा ने कॉलोनी की दो लड़कियों को भी भगाया था. हालांकि पुलिस ने अभी तक शंभू के इस आरोप की पुष्टि नहीं की है. यह बात भी सामने आई कि आरोपी ने अपनी बहन का बदला लेने के लिए भुट्टा शेख की हत्या की है लेकिन जांच में यह पता चला है कि शंभू की कोई बहन नहीं है. बहरहाल पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों से भी पूछताछ कर रही है. बताते चलें कि आरोपी शंभू दयाल पीडब्लूडी में ठेकेदारी का काम करता है और मृतक भुट्टा शेख सीसी रोड को ढालने का काम करता था. दोनों एक-दूसरे को काफी वक्त से जानते थे. इस घटना के बाद से इलाके में काम करने वाले मजदूर बेहद डरे हुए हैं. वहीं कई मजदूर राजसमंद छोड़कर चले गए हैं.

 

पटनाः बेउर जेल में गिरी लाशें, कक्षपाल मामा की गोली मारकर हत्या करने के बाद की खुदकुशी