नई दिल्ली: चुनाव से पहले चुनाव प्रचार तो जोरों पर है ही जिसके साथ पार्टियों के बीच ट्वीटर पर जंग भी जारी है. गुजरात विधानसभा चुनाव होने तक 22 सवाल पूछे जाने वाले वादे के तहत राहुल गांधी ने पीएम मोदी से ट्विटर पर अपना अगला और आठवां सवाल पूछा है. जिसमें उन्होनें गुजरात में 22 साल से राज कर रही भाजपा सरकार के स्वास्थ्य प्रबंध पर सवाल उठाया है. राहुल ने अपने सवाल में पूछा कि राज्य में 39 प्रतिशत बच्चे कुपोषण से बेजार हैं.

हर 1000 में 33 नवजात बच्चे मौत का शिकार हो रहे हैं. अस्पतालों में चिकित्सा के भाव बढ़ते जा रहे हैं. वहीं, डॉक्टरों का अस्पतालों में घोर अभाव है. उन्होनें सवाल में आगे पूछा कि सरकार ने भुज में “मित्र “को 99 साल के दिया सरकारी अस्पताल. और क्या यही है आपके स्वास्थ्य प्रबंध का कमाल?. गौरतलब है कि आने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी अपने सवालों के जरिए गुजरात सरकार के पिछले 22 सालों के कार्यों पर निशाना साध रहे हैं. जिसके बाद इस बार राहुल ने राज्य में बढ़ रही स्वास्थ्य परेशानियों को लेकर यह आठवां सवाल किया है.

आपकों बता दें कि बीते दिन राहुल गांधी ने सातवां महंगाई को लेकर सवाल किया था. लेकिन राहुल ने महंगाई के गलत आंकड़े ट्वीट कर दिए. जिस पर बीजेपी ने उन्हें आड़े हाथों लिया था. हालांकि बाद में राहुल ने आंकड़ों में सुधार कर दोबारा ट्वीट कर दिया और मंगलवार शाम ट्वीट करके माफी भी मांगी उन्होंने लिखा कि ‘मैं भी इंसान हूं हमसे गलतियां होती हैं. गलतियां ही लाइफ को इंट्रेस्टिंग बनाती हैं मेरी गलती बताने के लिए शुक्रिया कृपया आगे भी यह जारी रखें क्योंकि मुझे मेरी गलतियों को सुधारने में मदद करेगा.

 

 

गुजरात चुनाव 2017 में राम मंदिर की एंट्री, PM मोदी बोले- मैं चुनाव के हिसाब से फैसले नहीं लेता