गांधीनगर. गुजरात चुनाव 2017 के मद्देनजर पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के भावी अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर से गुजरात के चुनावी रण में उतर रहे हैं. गुजरात में पहले चरण का मतदान कल यानि 09 दिसंबर को होना है. इससे पहले आज पीएम मोदी 4 और राहुल गांधी तीन रैलियों को संबोधित करेंगे, हालांकि ये रैलियां उन इलाकों में होंगी जहां दूसरे चरण का मतदान होना है. बता दें कि दूसरे चरण में 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं हिमाचल प्रदेश के साथ मतगणना 18 दिसंबर को होगी.

बीजेपी और कांग्रेस के द्वारा जारी रैलियों के कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी आज गुजरात में चार रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की चार रैलियां बांसकांठा के भाबर, अहमदाबाद के कलोल, वातवा और साबरकांठा के हिमतनगर में होंगी. वहीं राहुल गांधी आज जेतपुर पावी, रामेश्वर और लोटेश्वर भागोल में जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

इससे पहले पहले गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए प्रचार के आखिरी दिन गुरुवार को बीजेपी ने प्रचार में पुरी ताकत झोंक दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूरत के लिम्हबायत में जनसभा को संबोधित किया. जबकि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने छह रैलियां राजकोट, भवनगर, सुरेंद्रनगर, आणंद और वडोडरा में की. वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की तीन रैलियां की

इससे पहले राहुल गांधी ने कल यानि गुरुवार 07 दिसंबर को छोटा उदयपुर, अहमदाबाद, खेडा और आणंद जिलों में 5 रैलियों को संबोधित किया था. इन सभी जगहों पर गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 के पहले चरण में मतदान होना है. बता दें कि 22 साल से गुजरात की सत्ता से बाहर कांग्रेस इस बार पुरजोर तरीके से राज्य में ताकत झौंके हुए है. कांग्रेस किसी भी हाल में सूबे में सरकार बनाना चाहती है. इसके लिए कांग्रेस ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और दलित नेता जिगेनेश मेवाणी से भी हाथ मिलाया है, वहीं बीजेपी की बात करें तो बीजेपी किसी भी कीमत पर सूबे की सत्ता को खोना नहीं चाहती है.

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017: पहले चरण के चुनाव का आज आखिरी दिन, मोदी-राहुल समेत राजनीति के दिग्गज मैदान में