अहमदाबादः गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को मतदान होना है. चुनाव में जीतने के लिए बीजेपी, कांग्रेस समेत अन्य पार्टियां पूरा जोर लगा रही हैं. राहुल गांधी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेताओं ने वोटरों को लुभाने के लिए ताबड़तोड़ रैलियां की. इसी सिलसिले में बीजेपी ने गुजरात के मतदाताओं के लुभाने के लिए चुनाव प्रचार का एक नया तरीका अपनाया है. बीजेपी ने चुनाव प्रसार के लिए तकनीक का सहारा ले अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट पर लेजर लाइट शो करा रही है. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कटआउट भी लगाया गया है.

बीजेपी नेता अनिल जैन ने बताया कि ‘प्रचार के इस नए तरीके को प्रोजेक्शन मैपिंग कहते हैं. उन्होंने बताया कि इसमें गुजरात के नक्शे के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कट आउट लगाए हैं. प्रोजेक्शन केवल इसी पर होगा. इन कट आउट में गुजरात विकास और पीएम नरेंद्र मोदी की उपब्धियों को दिखाया जाएगा ताकि राज्य के लोग याद रख सकें.

बता दें गुजरात में विधानसभा चुनाव दो चरणों में होने हैं. जिसमें पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को व दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को मतदान किया जाएगा वहीं चुनाव के नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे. गुजरात में चुनाव के चलते सभी पार्टियां जीत के लिए हर संभव कोशिश कर रही हैं राजनीतिक रैलियों से लेकर मंदिर जाने तक पार्टी के प्रचारक मतदाताओं को लुभाने का कोई भी तरीका छोड़ना नहीं चाहते. राज्य में पिछले 22 सालों से बीजेपी की सत्ता रही है, जिसे बनाए रखने के लिए भारतीय जनता पार्टी कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती. अनगिनत रैलियों के बाद पार्टी अब लेजर लाइट शो का सहारा ले रही है.

यह भी पढ़ें- हार्दिक पटेल बोले- सेक्स सीडी बनाने के चक्कर में बीजेपी गुजरात का मेनिफेस्टो बनाना भूल गई

गुजरात चुनाव 2017: BJP ने जारी नहीं किया घोषणा-पत्र, राहुल बोले- यह जनता का अपमान