श्रीनगर. जम्मू एवं कश्मीर में एक सैन्य शिविर पर आतंकवादी हमला हुआ. इस हमले में सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी और एक जवान की मौत हो गई. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुपवाड़ा जिले के तंगधार नगर में एक सैन्य शिविर में तीन आतंकवादी घुस आए थे, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादियों को मार गिराया. 
 
तंगधार नगर पाकिस्तान की सीमा के निकट पड़ता है. यह 3/1 गोरखा राइल्स का ठिकाना है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “मुठभेड़ में सेना के लिए काम कर रहे एक नागरिक की भी मौत हो गई, जबकि एक जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) घायल हो गया.” चार घायल अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
 
पुलिस ने कहा कि सैन्य शिविर पर आतंकवादी हमले के बाद शिविर में एक पेट्रोल डिपो में जबर्दस्त रूप से आग लग गई. मारे गए आतंकवादियों के कब्जे से तीन एके-47 राइफल बरामद हुई हैं. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मुहम्मद (जेएएम) ने ली है.
 
स्वयं को जैश-ए-मुहम्मद का प्रवक्ता बताने वाले एक व्यक्ति ने श्रीनगर की एक न्यूज एजेंसी को फोन किया और कहा कि हमलावरों ने सेना को ‘भारी नुकसान’ पहुंचाया.
 
IANS