नई दिल्ली. आमिर ख़ान के ‘असहिष्णुता’ वाले बयान को लेकर चारों ओर हल्ला मच गया है. इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर भी उनकी आलोचना करने वालों का अंबार लग गया है, तो कई लोग उनके समर्थन में भी आए हैं.

अनुपम खेर, परेश रावल, अरविंद केजरीवाल के अलावा अब कांग्रेस नेता शशि थरूर ने फेसबुक पर आमिर खान के पक्ष में लिखा और उनके असहिष्णुता पर दिए गए बयान को विवेकपूर्ण अभिव्यक्ति करार दिया है.
 

Forthright but sensibly expressed comments by @aamir_khan on intolerance&responsibility of creative artists at Goenka Awards w/ @anantgoenka

Posted by Shashi Tharoor on Monday, 23 November 2015

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता आशुतोष ने भी इस मसले पर आमिर का समर्थन करते हुए आमिर की आलोचना करने वालों पर निशाना साधा है.
 
 
वहीं, आमिर के विरोध में डायरेक्टर-प्रड्यूसर रामगोपाल वर्मा ने ट्वीट किया है कि अगर किसी हिन्दू बहुसंख्यक देश के तीन सुपरस्टार मुस्लिम हो सकते हैं तो यह अपने आप में साबित करता है कि मजोरिटी असहिष्णु नहीं है.

इससे पहले एक और ट्वीट करके उन्होंने कहा- आमिर, शाहरुख और सलमान खान तीनों मुस्लिम हैं और हिन्दू राष्ट्र के सबसे बड़े स्टार हैं. क्या यह बात यह साबित करने के लिए काफी नहीं है कि भारत सहिष्णु है ? 
 
 
मन के गंदे हैं आमिर- साक्षी
 
साक्षी महाराज ने भी आमिर खान पर हमला करते हुए कहा कि आमिर खान की पत्नी हिन्दुस्तान में नहीं, तो क्या तालिबान में रहना चाहती हैं. साक्षी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि असहिष्णुता पर दिया गया बयान आमिर खान के शब्द हैं, लेकिन अगर उन्होंने वाकई में ऐसा बोला है तो मुझे कहना पड़ेगा कि आमिर मन के गंदे हैं.
 
 
क्या कहा था आमिर ने ?
 
 

पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले रामनाथ गोयनका अवॉर्ड समारोह में देश में बिगड़ते माहौल पर बॉलीवुड स्टार आमिर खान ने कहा है कि मेरी पत्नी किरण राव भी बच्चों की सुरक्षा को लेकर भयभीत हैं और वे इसकी वजह से देश छोड़ना चाहती हैं.