नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को डीआरडीओ मुख्यालय में 2013 बैच के IAS अफसरों को संबोधित करते हुए देश सेवा के लिए प्रोत्साहित किया. मोदी ने कहा कि जीवन में हमेशा उत्साह और उमंग से काम करें और जमीनी स्तर पर काम करने से ही हमें देश और समाज की असल सच्चाई पता चलती हैं. 
 
मोदी ने कहा कि पत्थर पर भविष्य की लकीरें बन जाए, मैं ऐसी कोशिश कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि आप सब देश के लिए कुछ करना चाहते हैं, लेकिन संघर्ष में अटक जाते हैं. अब आप अफसर बनकर नई जिम्मेदारियों को उठाने के लिए तैयार हैं. इसलिए आपकी सोच होनी चाहिए कि आपको खुद को साबित करना है. मोदी ने आइएएस अफसरों को संबोधित करते हुए कहा कि आप बदलाव लाना चाहते हैं, लेकिन यहां ऐसे अधिकारी भी हैं जो परंपराओं में फंसे हुए हैं, वे आपको रोकने की कोशिश कर सकते हैं. इसलिए आपके पास बदलाव लाने के लिए 10 साल हैं. उसके बाद आप भी महज फाइलों को इधर-उधर करने में लग जाएंगे.
 
उन्होंने कहा कि जो यहां लंबे समय ये हैं, उनके साथ कई बार आप अहम के टकराव में फंस सकते हैं क्योंकि आपके पास सपने हैं वे यहां बंधी-बंधाई परंपराओं के साथ लंबे समय से जमे हुए हैं. मोदी ने कहा कि आप अगले सालों तक देश के हरेक पांचवे जिले का कामकाज देखेंगे. आप चाहे तो इस देश की किस्मत बदल सकते हैं. अगर आपने अच्छा काम किया तो अगले दस सालों में इस देश के हर पांचवे जिले की किस्मत बदल जाएगी.