नई दिल्ली. दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने 247 करोड़ में बनने वाले 6 लेन के एलिवेटेड रोड को 142 करोड़ में पूरा कर दिया है. केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने इसके लिए केजरीवाल सरकार की तारीफ की तो केजरीवाल ने पूर्व सीएम शीला दीक्षित को इसका श्रेय दिया जिन्होंने इस रोड की नींव रखी थी.
 
1.60 किलोमीटर लंबा एलिवेटेड रोड उत्तरी दिल्ली के आजादपुर और प्रेमबारी पुल इलाके को जोड़ता है. अशोक विहार, शालीमार बाग और केशवपुरम इंटरसेक्शन पर लगने वाले जाम से इस एलिवेटेड रोड ने मुक्ति दिला दी है.
 
उद्घाटन के मौके पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “आजादपुर और शालीमार बाग को जोड़ने वाले इस एलिवेटेड रोड का श्रेय पूर्व सीएम शीला दीक्षित को जाता है जिन्होंने अपने कार्यकाल में जून, 2013 में इसकी नींव रखी थी”
 
अरविंद केजरीवाल ने कहा, “:इस प्रोजेक्ट का आवंटित बजट 247 करोड़ था लेकिन काम 142 करोड़ की लागत पर पूरा हो गया. ये अविश्वसनीय है. ये काम सिर्फ एक ईमानदार सरकार में ही हो सकता है.”
 
एलिवेटेड रोड का उद्घाटन करते हुए केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा, “ऐसा पहली बार सुन रहा हूं कि 250 करोड़ का काम 150 करोड़ में हो गया. दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी विभाग को इस उपलब्धि के लिए बधाई देता हूं.”