लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने भूमि अधिग्रहण के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने का फैसला किया है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि भूमि अधिग्रहण व बेमौसम बारिश से किसानों को हुए नुकसान को लेकर बसपा 27 अप्रैल को उत्तर प्रदेश में और दो मई को पूरे देश में आंदोलन करेगी.  मायावती ने कहा कि भूमि अधिग्रहण कानून को लेकर केंद्र सरकार किसान विरोधी व तानाशाही रवैया अपना रही है, जिसके खिलाफ बसपा ने सड़क पर उतरने का फैसला किया है.

“भूमि अधिग्रहण के खिलाफ 27 अप्रैल को 11 बजे उत्तर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर पार्टी के कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे.

मायावती ने कहा, “भूमि अधिग्रहण के खिलाफ 27 अप्रैल को 11 बजे उत्तर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर पार्टी के कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे. इस आंदोलन में मुख्यतौर पर तीन मुद्दों को शामिल किया गया है. इस दौरान केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण विधेयक में किसानों के हितों की अनदेखी, बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को हुए नुकसान और इसके साथ ही प्रदेश में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था के मुद्दे को लेकर प्रदर्शन किया जाएगा.’