हमीरपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को  पर्यावरण स्वच्छता के लिए ‘ग्रीन यूपी’ अभियान की शुरूआत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि पर्यावरण असंतुलन को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पौधों को लगाया जाएगा. इस अभियान के तहत 10 जिलों में पेड़ लगाए जाएंगे.
 
अखिलेश ने हमीरपुर में एक कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि पर्यावरण के साथ ही पानी को भी बचाना होगा. बुंदेलखंड में यदि सभी लोगों को पीने का पानी मिल जाए तो यह बहुत बड़ा काम होगा और इसके लिए सरकार हर सम्भव प्रयास करेगी.
 
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस दौरान सरकार की ओर से चलायी जा रही कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में बिजली की कमी दूर करने के लिए पॉवर प्लांट लगाने का काम पूरा हो गया है. आने वाले समय में बिजली का पर्याप्त इंतजाम हो जाएगा.
 
अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों के लिए नई योजनाएं चलाई जाएंगी. सरकार ने जनता के हित में बहुत काम किया है. समाजवादी पेंशन योजना, समाजवादी एंबुलेंस योजना के अलावा और कई योजनाएं भी चलायी जा रही हैं, जिसका लाभ आम लोगों को मिल रहा है.