नई दिल्ली. सुपरस्टार शाहरुख खान के ‘जबर्दस्त असहिष्णुता’ वाले बयान के बाद उन्हें देशद्रोही और हाफिज सईद जैसा बताने और पाकिस्तान जाने जैसी नसीहत देने वाले नेताओं को चुप होने का सिग्नल देते हुए बीजेपी ने औपचारिक रूप से कहा है कि शाहरुख लोकप्रिय और सम्मानित भारतीय कलाकार हैं.
 
शाहरुख को लेकर बीजेपी नेताओं के विवादित बयानों से पार्टी का पल्ला झाड़ते हुए पार्टी प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा, “कानून का पालन करने वाले एक भारतीय नागरिक की हाफिज सईद जैसे आतंकी से कोई तुलना ही नहीं की जा सकती. शाहरुख खान की तो बिल्कुल नहीं जो एक लोकप्रिय और सम्मानित भारतीय कलाकार हैं.”
 
बीजेपी नेताओं के विवादित बयान को पार्टी ने गैर-जरूरी बताया
 
बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ द्वारा शाहरुख की तुलना हाफिज सईद से करने के सवाल पर कोहली ने कहा, “उनका बयान गलत और गैरजरूरी है. ऐसा कहना किसी भी तरह से भारतीय जनता पार्टी या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धारणा का प्रतिनिधि नहीं है.”
 
नलिन कोहली ने कहा कि बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बयान को भी पार्टी सही नहीं मानती है इसलिए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कल ही उनके बयान की निंदा करते हुए साफ कर दिया था कि विजयवर्गीय पार्टी के प्रवक्ता नहीं हैं.
 
यूपी के दादरी में बीफ की अफवाह के बाद एक अल्पसंख्यक की उग्र भीड़ द्वारा हत्या के बाद भी बीजेपी के कई नेताओं के अवांछित बयान पर कड़ा रुख अपनाते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इस मसले पर बयान दे चुके कुछ बड़े नेताओं को तलब किया था और बाकी नेताओं को अनावश्यक और विवादास्पद बयानबाजी से दूर रहने को कहा था.