पुणे. FTII के छात्रों ने अभिनेता गजेंद्र चौहान को संस्थान का चेयरमैन बनाने के खिलाफ अपनी 139 दिन पुरानी हड़ताल आज खत्म कर दी है. छात्रों ने कहा है कि वो अब क्लास करेंगे लेकिन चौहान को हटाने का आंदोलन जारी रखेंगे.

फिल्म एण्ड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया यानी FTII के छात्रों ने बुधवार को कहा कि उनके आंदोलन का मैसेज बहुत स्पष्ट रूप से सरकार को पहुंच गया है इसलिए अब वो लोग अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे. छात्रों ने कहा कि अब फिल्मकारों, कलाकारों और दूसरे लोगों को हमारी लड़ाई को आगे बढ़ाना चाहिए.

छात्रों के संगठन ने कहा कि छात्र बुधवार से ही क्लास में लौट रहे हैं लेकिन संस्थान के चेयरमैन गजेंद्र चौहान के खिलाफ उनका विरोध जारी रहेगा. सरकार ने हड़ताली छात्रों के साथ 9 राउंड बात की लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला.

एफटीआईआई के छात्रों का कहना है कि इस प्रतिष्ठित संस्थान के चेयरमैन पद के लिए जो अनुभव और कद होना चाहिए उस पैमाने पर गजेंद्र चौहान कहीं नहीं ठहरते.

एफटीआईआई के चेयरमैन गजेंद्र चौहान ने हड़ताल खत्म होने का स्वागत किया करते हुए छात्रों से उनसे बात करने की अपील की है ताकि मसले को सुलझाया जा सके.