नई दिल्ली. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मुंबई के अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की इंडोनेशिया में गिरफ्तारी को भारतीय एजेंसियों के लिए बड़ी सफलता बताया है और इसके लिए इंडोनेशिया सरकार को शुक्रिया भी कहा है. राजनाथ ने कहा कि छोटा राजन को भारत लाने के लिए सीबीआई और दूसरी भारतीय एजेंसियां इंडोनेशिया के अधिकारियों के संपर्क में हैं.

राजनाथ ने कहा, ‘ये कन्फर्म है कि इंडोनेशिया में छोटा राजन गिरफ्तार कर लिया गया है. पहचान की पुष्टि और दूसरी चीजें चल रही हैं.’ राजनाथ ने कहा कि भारतीय एजेंसियां लंबे समय से उसकी गिरफ्तारी की कोशिश कर रही थीं और इंटरपोल से भी इसमें मदद मांगी गई थी.

छोटा राजन के प्रत्यर्पण पर कोई समय सीमा बताने से परहेज करते हुए राजनाथ ने कहा कि भारतीय एजेंसियां इस मसले पर इंडोनेशिया की एजेंसियों के साथ संपर्क में है. जब राजनाथ से पूछा गया कि क्या अब दाऊद इब्राहिम अगला टार्गेट होगा तो उन्होंने कहा, ‘देखते हैं कि आगे क्या होता है.’

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि छोटा राजन की गिरफ्तारी भारत, इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलिया की सुरक्षा एजेंसियों के बीच आपसी तालमेल से संभव हो सकी है. रिजिजू ने कहा कि छोटा राजन पर ज्यादातर केस मुंबई में दर्ज हैं इसलिए मुंबई पुलिस ही अभियोजन के काम को हैंडल करेगी.