लखनऊ. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने दादरी की नृशंस हत्या की नई वजह बताकर विवाद खड़ा कर दिया है. RSS और बीजेपी से जुड़ी स्टूडेंट विंग एबीवीपी ने दावा किया है कि अखलाक के बेटे का हिंदू लड़की से अफेयर था. इसी कारण उसकी हत्या हुई लेकिन लोकल नेताओं ने इसे बीफ का मुद्दा बना दिया. 
 
बता दें, घटना वाले दिन अखलाक के साथ उसके छोटे बेटे दानिश पर भी हमला हुआ था. वह फिलहाल हॉस्पिटल में एडमिट है, जबकि बड़ा बेटा सरताज चेन्नई में इंडियन एयरफोर्स में टेक्निशियन है.
 
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, एबीवीपी के अवध रीजन ऑर्गेनाइजेशन सेक्रेटरी सत्यभान ने बताया कि वेस्टर्न यूपी की कई मीडिया रिपोर्ट्स में भी ये सामने आ चुका है कि अखलाक के बेटे का गांव के ही हिंदू लड़की के साथ अफेयर चल रहा था. उस लड़की के घरवालों ने इसी बात को लेकर अखलाक के परिवार पर हमला किया था. 
 
सत्यभान के मुताबिक, “कुछ पार्टी के लीडरों ने साजिश के तहत इस मुद्दे को डायवर्ट कर दिया और बीफ खाने की अफवाह फैला दी ऐसा सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए किया गया था.” दादरी मामला तुष्टीकरण की राजनीति का ही नतीजा है. यूपी सरकार ने विक्टिम फैमिली की मदद इसलिए की, क्योंकि वे माइनॉरिटी कम्युनिटी से थे.