नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री वीके सिंह की दलितों पर दी गई विवादित टिप्पणी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें कैबिनेट से तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है. केजरीवाल ने ट्वीट कर वीके सिंह पर हमला किया है. उन्होंने कहा है कि अगर मोदी सच में दशहरा मनाना चाहते हैं तो उनको अपने कैबिनेट को बुराई और अहंकार से मुक्त करना चाहिए. इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने कहा है कि वीके सिंह के खिलाफ वो शिकायत दर्ज कराएगी. इसके अलावा वो /एसटी आयोग भी जाएगी.
 
आशुतोष ने कहा, मामला दर्ज कराएंगे
‘आप’ के वरिष्ठ नेता आशुतोष ने कहा ट्वीट कर कहा कि एससी/एसटी एक्ट के तहत गिरफ्तारी की मांग करते हुए वीके सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए आप पुलिस थाना जाएगी. 
 
क्या है मामला?
फरीदाबाद में दलित बच्चों को जिंदा जलाए जाने की घटना पर विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने एक विवादित बयान दिया था. वीके सिंह ने कहा है कि अगर कोई कुत्ते को पत्थर मार दे तो इसके लिए सरकार जिम्मेदार नहीं है. इसके बाद वीके सिंह ने फरीदाबाद में दलित बच्चों की हत्या के बाद अपने ‘कुत्ते को पत्थर मारने के लिए सरकार जवाबदेह नहीं’ वाले बयान पर सफाई में कहा था कि दो परिवार के झगड़े में कुछ होता है तो उसके लिए सरकार को क्यों कटघरे में खड़ा किया जाए.
 
वीके सिंह ने सफाई में जो बयान जारी किया उसमें कहा है, ‘सारे संकेत यही बताते हैं कि यह दर्दनाक घटना दो परिवारों के आपसी झगड़े में हुई है. हमारा समाज कई लोगों से मिलकर बना है और हर सिरफिरे की हरकत के लिए सरकार को दोषी नहीं ठहराया जा सकता.’