नई दिल्ली. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को  कहा कि केंद्र नक्सलियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा जिन्होंने छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सात पुलिसकर्मियों को मार डाला. गृहमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने उन्हें नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले और उसमें सुरक्षाबलों के हताहत होने के बारे में बताया.
 
नक्सलियों के विरूद्ध सरकार के रूख के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘केंद्र और राज्य सरकारों ने सैन्यबलों को मनोबल उंचा बनाए रखने के लिए उस क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री को उपयुक्त निर्देश दिए गए हैं लेकिन मैं यहां अभी मीडिया के सामने रणनीति का खुलासा नहीं करने जा रहा. ’’
 
वह यहां दुहाई इलाके में एक अभियांत्रिकी महाविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि आए थे. कश्मीर में पृथक बस्ती में कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास का हो रहे विरोध के बारे में सिंह ने कहा कि यह मामला जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री के साथ सुलझ गया है और उसका विरोध बेबुनियाद है.
 
उन्होंने 2008 के मुम्बई हमले के आरोपी जकीउर रहमान लखवी की जेल से रिहाई के बारे में कहा कि पाकिस्तान ने बहुत बड़ी गलती की है. सुकमा के घने जंगल में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर घात लगाकर हमला किया और दोनों पक्षों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में सात पुलिसकर्मी मारे गए और एक दर्जन अन्य घायल हुए.