गुंटूर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुंटूर जिले के एक गांव में आंध्र प्रदेश की राजधानी अमरावती की आधारशिला रखेंगे. इस अवसर पर आयोजन में चार से पांच लाख लोग शामिल होंगे. इस समारोह में प्रधानमंत्री करीब 90 मिनट तक रहेंगे.

आंध्र प्रदेश की वाणिज्यिक राजधानी विजयवाड़ा से करीब 40 किलोमीटर दूर हो रहे इस समारोह में प्रधानमंत्री करीब 90 मिनट तक रहेंगे और वह राजधानी शहर का शिलान्यास करेंगे.

राज्य सरकार के सलाहकार पाराकला प्रभाकर ने बुधवार को कहा कि कृष्णा नदी के किनारे उददंडरायुनिपालेम गांव में इस समारोह का आयोजन होगा. इस समारोह की सुरक्षा के लिए करीब आठ हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

बता दें कि आंध्र का विभाजन कर अलग तेलंगाना राज्य बनाने के बाद हैदराबाद को दस साल के लिए दोनों राज्यों की राजधानी बनाया गया है. इस बीच, आंध्र प्रदेश को अपनी नई राजधानी का निर्माण कार्य पूरा करना है.

इस आयोजन में शामिल होने के लिए राज्य सरकार ने कई केंद्रीय मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों, हस्तियों, शीर्ष उद्योगपतियों को आमंत्रित किया है. मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने मंत्रियों, राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को व्यक्तिगत तौर पर आमंत्रित किया है.