नई दिल्ली. दिल्ली के नांगलोई इलाके में बच्ची से सामूहिक बलात्कार मामले में रविवार सुबह दो नाबालिगों को गिरफ्तार किया गया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि ढाई वर्षीया बच्ची का उसके घर के बाहर से अपहरण किया गया था और उसके बाद दो आदमियों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. उस वक्त इलाके में बिजली नहीं थी. 
 
बच्ची शनिवार सुबह बेहोशी की हालत में पड़ोस के एक पार्क में मिली थी. उसे संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसका इलाज चल रहा है.
 
पुलिस को इस मामले में सीसीटीवी फुटेज हाथ लग गया था और तब से वह मामले की जांच करने में जुटी थी. बाइक सवार दो व्यक्तियों के हाथों एक नन्हीं बच्ची को कथित तौर पर अगवा किया था और बर्बरतापूवर्क बलात्कार को अंजाम दिया था.  मुख्य सुराग सीसीटीवी फुटेज में बाइक का पंजीकरण नंबर आंशिक रूप से दिखाई दे रहा था.
 
आनंद विहार में पड़ोसी ने किया रेप
शुक्रवार को ही दिल्ली के आनंद विहार इलाके में भी ऐसी ही नृशंस घटना सामने आई थी, जहां तीन लोगों ने पांच साल की एक बच्ची के साथ बलात्कार किया. खबर है कि बच्ची अपने घर में अकेली थी, तभी उसके पड़ोस में रहने वाला एक शख्स उसे अपने घर ले गया और फिर अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसके साथ बलात्कार किया.
 
बच्ची के आरोपी के घर से निकलते हुए रोती-बिलखती देख पड़ोसियों ने पुलिस को खबर दी. मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रही है.