नई दिल्ली. नेताजी सुभाष चंद्र बोस का परिजन शाम 5 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. नेताजी के परिजन पीएम मोदी से नेताजी से जुड़ी फाइलों को सार्वजनिक करने की मांग करेंगे. पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में भी इस बात का जिक्र किया था कि देश के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाले नेताजी के 50 से ज्यादा रिश्तेदारों से उन्हें मिलने का मौका मिलेगा.
 
पीएम मोदी ने कहा था कि ये पहला मौका होगा जब किसी प्रधानमंत्री को ये अवसर मिलेगा. नेताजी के परपोते चंद्रा बोस ने कहा कि हम पीएम से कहेंगे कि वह देश और विदेश में मौजूद नेताजी से जुड़ी फाइलें सामने लाएं. नेताजी के परिजन पीएम से यह मांग भी करेंगे कि सरकार एक हाई लेवल कमिटी बनाए जो चीन, रूस, जापान और ब्रिटेन में मौजूद नेताजी से जुड़ी फाइलों या सूचनाओं को भारत लाए और उसे पब्लिक करे.
 
नेताजी का परिवार प्रधानमंत्री मोदी को स्पेशल गिफ्ट देने की योजना बना रहा है. नेताजी के परिजनों के साथ प्रधानमंत्री से मिलने वालों में फैशन डिजाइनर अर्णब सेनगुप्ता भी होंगे. वे ‘मिशन नेताजी’ नाम का ग्रुप चलाते हैं. वे पीएम को एक ‘नेताजी जैकेट’ गिफ्ट करेंगे. इस जैकेट पर नेताजी का प्रोफाइल प्रिंट है। देखने में यह नेहरू जैकेट जैसा ही है, जो पीएम पहनते भी हैं.
 
पीएम से जो 51 लोग मिलने वाले हैं उनमें 36 लोग नेताजी की फैमिली से हैं. बाकी 15 लोगों में स्कॉलर्स और एक्सपर्ट हैं.