खूंटी. 2 अक्टूबर यानि गांधी जयंती के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के खूंटी में सोलर प्लांट का उद्घाटन किया. ये सोलर प्लांट कोर्ट परिसर में लगाया गया है. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड में कई इतिहास रचे जाएंगे. उन्होंने कहा कि मैं 185 किलोवाट के लिए खूंटी चला आया. लोग सोचते होंगे कि इतने भारी बहुमत से जीतने वाला प्रधानमंत्री इस काम के लिए कोर्ट चला आया.

मोदी ने कहा कि झारखंड में तो कोयले का भंडार पड़ा है. ऐसे में जब यहां कोई सोलर एनर्जी से जुड़ता है, तो ये अनोखी बात है. झारखंड ने विश्व के कल्याण के रास्ते पर चलते हुए सोलर एनर्जी से जुड़ने का फैसला किया. मैं झारखंड के लोगों को बधाई देता हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि जब सोलर एनर्जी से कोर्ट चलेगा, तो पर्यावरण की रक्षा तो होगी ही, साथ ही लोगों को न्याय भी जल्द मिल सकेगा. उन्होंने कहा कि बिजली की कमी की वजह से भी कोर्ट का काम पेंडिंग पड़ा रहता है.

मोदी ने झारखंड की जनता से  LED बल्ब को लगाने की अपील की. मोदी ने कहा कि ये विज्ञान की नई देन है. उन्होंने कहा कि इससे बिजली की खपत में कमी आएगी और लोगों के बिजली का बिल भी कम होगा.

प्रधानमंत्री ने कहा कि सोलर प्लांट का उद्घाटन गांधी जयंती के मौके पर किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि गांधीजी भी वकालत के पेशे से जुड़े थे. ऐसे में यह मौका लोगों के लिए बेहद ही शुभ है.