नई दिल्ली. बीजेपी सांसद विजय गोयल ने दिल्ली में पोस्टर लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना महात्मा गांधी से कर दी है. उन्होंने मोदी को गांधी की तरह ही ‘साबरमती का संत’ करार दिया है. दरअसल, विजय गोयल ने PM मोदी के अमेरिका दौरे को लेकर नया पोस्टर लगवाया है. इसमें लिखा है, ‘दे दी दुनिया में पहचान नई, ऊंचा किया भाल, साबरमती के संत तूने कर दिया कमाल…’
 
गोयल ने तुलना को बताया जायज
इस बारे में विजय गोयल ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी ने दुनिया में भारत का नाम ऊंचा किया है. 40 मिलियन डॉलर का विदेशी निवेश आ रहा है. 170 से ज्यादा देश आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहे हैं. मैंने सिर्फ वही बताया है, जो काम गांधी और मोदी ने किया है.’ गोयल ने कहा, ‘मोदीजी गांधीजी के पदचिह्नों पर चल रहे हैं. दोनों साबरमती से आते हैं. निजी जीवन में मोदीजी शुचिता, स्वच्छता, गरीबों के लिए, मेक इन इंडिया के लिए काम कर रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि आज यह देश बहुत आगे जा रहा है.
 
गोयल ने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा, ‘एक तरफ वे लोग हैं, जिन्होंने देश को गड्ढे में डाल दिया. दूसरी तरफ मोदीजी हैं, जो संतों की तरह 24 घंटे देश के लिए काम कर रहे हैं.’ मोदी का पोस्टर ऐसे वक्त में लगाया गया है, जब उनके धुआंधार विदेश दौरे और उपलब्ध‍ियों को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. बहरहाल, महात्मा गांधी से मोदी की तुलना और नए पोस्टर को लेकर सियासत गरमाना तय समझा जा रहा है.