नई दिल्ली. दिल्ली में डेंगू का कहर रुक नहीं रहा हैं. डेंगू से पिछले 24 घंटे में 16 साल के एक लड़के सहित पांच और लोगों की मौत हो गई है. अब दिल्ली में डेंगू से मरने वालों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है. पिछले एक हफ़्ते में डेंगू के करीब 2200 नए मामले सामने आए है.
 
सरकारी आंकड़ों के अनुसार, सितंबर महीने में पांच हज़ार से अधिक डेंगू के मामले आए है जोकि पिछले 6 साल में सबसे ख़राब महीना रहा है. वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री संत्येंद्र जैन ने कहा कि सरकार ने डेंगू से निपटने के लिए सभी सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त इंतज़ाम किए हुए हैं.
 
नवंबर तक परेशान करता रहेगा डेंगू
दिल्ली में लोगों को नवंबर तक डेंगू का मच्छर परेशान कर सकता है. एम्स के निदेशक डॉ. एमसी मिश्रा के मुताबिक, तापमान में गिरावट के बाद ही डेंगू मच्छर के पनपने में कमी आएगी. हालांकि उन्होंने कहा कि डेंगू की मौजूदा स्थिति को देखते हुए चिंता की कोई बात नहीं है और लोगों के बीच इसे लेकर डर ज्यादा है. उन्होंने बताया कि डेंगू के ज्यादातर मरीज इलाज के बाद ठीक हो जाते हैं. हालांकि बच्चों में होने वाले डेंगू को लेकर उन्होने अपनी चिंता जाहिर की. डेंगू का डंक प्लेटलेट के लिहाज से पिछले साल के मुकाबले 6 गुना ज्यादा प्रभावी है.