नई दिल्ली. कानपुर से लेकर दिल्ली तक एक समलैंगिक विवाह को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. मामला कानपुर का है जहां दो लड़कियों ने घर से भाग कर शादी कर ली है. इस खबर से भड़के घरवालों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है जिसके खिलाफ लड़कियां हाईकोर्ट पहुंच गईं हैं.
  
परिजनों ने दर्ज कराई FIR
शादी के करने के बाद सोशल मीडिया के माध्यम से जब दोनों लड़कियों ने अपनी फोटो भेजी तो परिजन पूरी बात जानकर भड़क गए. नाराज परिजनों ने विरोध जाहिर करते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी. अब पुलिस दोनों लड़कियों को परेशान कर रही है और मामला हाईकोर्ट तक पहुंच गया है.
 
रेलबाजार में रहने वाली अमलाशा परवीन और अभिलाषा गुप्ता दोनों कानपुर के ही एक कॉलेज से ही ग्रेजुएशन कर रही थी. इसी दौरान दोनों की दोस्ती हुई और दोस्ती प्यार में कब बदल गई पता ही नहीं चला. प्यार परवान चढ़ा तो दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें खाली और घर से भाग कर दिल्ली में जाकर समलैंगिक विवाह कर लिया. दो अलग समुदायों से आने वाली लड़कियों के परिजन इस शादी से गुस्से में हैं.
 
 
हाईकोर्ट की शरण में पहुंची लड़कियां
स्टेशन ऑफिसर श्रवण यादव ने बताया, मोहम्मद नसीम ने थाने में अपनी बेटी के अपहरण की शिकायत दर्ज कराई है. दोनों लड़कियों की तलाश में पुलिस यूपी और दिल्ली में कई जगह पर छापेमारी की और लड़कियों को पकड़ कर उनके घरवालों को सौंप दिया. दोनों के परिवार वाले इस बारे में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं. दोनों लड़कियों ने परेशान होकर हाईकोर्ट में अपील की है. लड़कियों का कहना है कि वो दोनों साथ रहना चाहती हैं, लेकिन परिवार वाले और पुलिस उनकी दुश्मन बने हुए हैं और उन्हें परेशान कर रहे हैं. अमेरिका समेत कई मुल्कों में समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता प्राप्त हैं लेकिन भारत में इस तरह के विवाह को मान्यता नहीं है, भारत में समलैंगिक विवाह कानूनन अपराध है.