नई दिल्ली. पुलिस से कई दिनों तक लुका-छिपी का खेल खेल रहे दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और आप के मालवीय नगर से विधायक सोमनाथ भारती ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है. सोमनाथ ने द्वारका नार्थ के सेक्टर-16 थाने में सरैंडर किया. दिल्ली पुलिस सोमनाथ को पिछले कई दिनों से तलाश कर रही थी.

पुलिस के सामने सरेंडर करने से पहले सोमनाथ भारती ने कहा कि ‘मैं सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सरेंडर कर रहा हूं. मैं कानून से भाग नहीं रहा हूं.

विवादों में घिरे सोमनाथ भारती को सुप्रीम कोर्ट ने घरेलू हिंसा और हत्या की कोशिश के मामले में पुलिस के सामने सरैंडर करने का आदेश दिया था.

क्यों गिरफ्तार हुए सोमनाथ ?

सोमनाथ भारती की पत्नी लिपिका मित्रा ने अपने पति के खिलाफ 10 जून को दिल्ली महिला आयोग में शिकायत की थी. इसमें सोमनाथ पर आरोप लगाया गया था कि वो 2010 में शादी के बाद से ही उनके साथ अभद्र व्यवहार कर रहे हैं. लिपिका ने इस संबंध में दिल्ली पुलिस को भी शिकायत दी थी. पुलिस ने इसी शिकायत के आधार पर भारती के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. भारती के खिलाफ हत्या की कोशिश, पत्नी पर हाथ उठाना , खतरनाक हथियार से चोट पहुंचाने, महिला की सहमति के बगैर गर्भपात कराने, धोखाधड़ी और आपराधिक तरीके से डराने धमकाने के आरोपों में मामला दर्ज है.