जम्मू. श्रीनगर में आज बकरीद के मौके पर नमाज के बाद हिंसा होने की खबर आ रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार श्रीनगर के ईदगाह इलाके में नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान, लश्‍कर और आइएसआइएस के झंडे लहराए साथ ही सुरक्षाकर्मियों पर पथराव किया. हालात खराब होते देख सुरक्षाकर्मियों ने लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे.
 
बताया जा रहा है कि भीड़ में शामिल कुल युवकों ने ऐसी हरकत की जिसके बाद प्रदर्शन हिंसक हो गया.  युवक पाकिस्तानी और आइएसआइएस झंडे लहरा रहे थे और भारत विरोधी नारेबाजी भी कर रहे थे. इस घटना में कई लोगों के घायल होने की खबर है. जम्मू-कश्मीर सरकार ने बकरीद के मौके पर ऐसी घटनाओं की आशंका पहले ही जताई थी जिस कारण कुछ अलगाववादी नेताओं को नरजबंद भी किया गया था.
 
आपको बता दें कि पिछले कई महीनों से ऐसी घटना देखने को मिल रही है. श्रीनगर में लगातार पाकिस्तान, आईएसआईएस और लश्कर-ए-तैयबा के झंडे लहराये जा रहे हैं. आज जो झंडे लहराये गये उसपर ऊर्दू में कुछ लिखा हुआ था. उल्लेखनीय है कि इसी महीने राज्य में बीफ बैन के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन किया था जिसमें भारत विरोधी नारेबाजी की गई थी. इस प्रदर्शन के दौरान भी पाकिस्तान के झंडे लहराए गए थे. स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठी चार्ज किया था. इस झड़प में कई पुलिसवाले घायल हो गए थे.