नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ईद उल जुहा के मौके पर दुनिया भर में मुस्लिम समुदाय को शुभकमनाएं दी. ईद के मौके पर अपने संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा, ईद उल जुहा के विशेष अवसर पर दुनिया भर में मुस्लिम समुदाय को गर्मजोशी भरी शुभकामनाएं एवं शुभेच्छा. पीएम मोदी अभी अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर हैं.
 

भारतीय राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने सभी देशवासियों को ईद की ख़ुशी के मौके पर बधाई दी. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ईद की बधाई देते हुए कहा की देश और विदेश में रह रहे सभी मुस्लिम भाइयों और बहनों को मेरी और से ईद की हार्दिक शुभकामनाएं. उन्होंने बधाई देते हुए एक सन्देश दिया और कहा हम सभी मिलकर इस बार ईद के इस पवन पर्व को जरुरतमंदो और वंचितों के साथ संसाधन साझा करने का एक अवसर बनाएं. मेरी यही कामना रहेगी की यह त्यौहार देश की सभी जाति और समुदाय के लोगो को एकता के सूत्र में बांधे. 

 
उपराष्ट्रपति ने अपने बधाई संदेश में कहा कि में इस पवन पर्व पर अपने देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हुँ. ईद का या त्यौहार समाज में त्याग, सहानुभूति और भाईचारे कि भावना का प्रतिक बने. यह त्यौहार सभी देशवासियों के जीवन में सच्चाई और करुणा के मूल्यों को उतारने का मार्ग बनें. उन्होंने अपने बधाई संदेश में देश कि शांति, समृद्धि के लिए भी कामना की.