नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस पूर्व कानून मंत्री और AAP विधायक सोमनाथ भारती के फरार हो जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भड़क गए हैं. केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा है कि सोमनाथ भारती आत्मसमर्पण कर दें. केजरीवाल का कहना है कि सोमनाथ सही हैं तो उन्हें पुलिस का सहयोग करना चाहिए.
 
पार्टी को शर्मिंदा कर रहे हैं सोमनाथ
अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया- सोमनाथ जेल जाने से क्यों डर रहे हैं? सोमनाथ पार्टी और परिवार को शर्मिंदा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सोमनाथ भारती को भारती को पुलिस का सहयोग करना चाहिए. दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती की तलाश में कई जगह छापे मारे लेकिन वह अब तक पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं. पुलिस ने भारती के भाई और पीए से भी पूछताछ की है. इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने भारती की अग्रिम ज़मानत याचिका ख़ारिज कर दी थी.
 
हाईकोर्ट ने नहीं दी थी राहत
दिल्ली हाईकोर्ट ने 17 सितंबर को घरेलू हिंसा के मामले में फंसे आप विधायक की गिरफ़्तारी पर आदेश सुरक्षित रखा था. साथ ही इस मामले पर दिल्ली पुलिस को स्टेटस रिपोर्ट देने को कहा था. कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है. इससे पहले निचली अदालत ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज करते हुए उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया था.
 
हाइकोर्ट ने अपने आदेश में कहा 15 सितंबर को हाइकोर्ट ने सोमनाथ भारती की गिरफ्तारी पर 2 दिन के लिए रोक लगाते हुए राहत दी थी लेकिन सोमनाथ भारती जिस तरह से अदालत के आदेश को ताक पर रख रात 2 बजे थाने पहुंच गये और पुलिस अधिकारियों पर जांच में शामिल होने का दबाब बनाते रहे. उससे साफ है कि सोमनाथ ने राहत का दुरूपयोग किया.