मथुरा. 2017 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने मिशन यूपी के तहत मथुरा से इसका आगाज कर दिया है. एक दिन के चिंतन शिविर में पहुंचे राहुल प्रदेश ने कहा कि बीते कुछ महीनों में पार्टी को लेकर उनकी सोच और विचार में बदलाव आया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश में भले ही चौथे नंबर की पार्टी हैं, लेकिन उनकी विचारधारा नंबर-1 है.

चिंतन शिविर को दौरान राहुल ने कहा कि ‘पहले मैं आपको सेना के तौर पर देखता था. सोच थी कि सेना में कोई अच्छा काम नहीं कर रहा तो उसको दूसरी जगह रखा जा सकता है. लेकिन पिछले महीने मेरी सोच में बदलाव आया. अब मैं आपको परिवार के तौर पर देखता हूं. चाहे इस टीम में हमें कोई अच्छा लगे न लगे, परिवार में सब है. हम उसको बाहर नहीं कर सकते. हमें आपस में भाईचारा लाना है. जिस के दिल में कांग्रेस है, उसे कहीं भी रखेंगे तो वह कांग्रेस के ही रहेंगे.’ राहुल ने कहा कि जिनके डीएनए में कांग्रेस है, उन्हें कांग्रेस से कोई अलग नहीं कर सकता.

चिंतन से पहले बांके बिहारी के दर्शनॉ

चिंतन शिविर से पहले राहुल गांधी ने बांके बिहारी के दर्शन करने मंदिर पहुंचे. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने श्रीकृष्ण से आशीर्वाद लिया. इस दौरान उन्हें कृष्ण की एक प्रतिमा भी भेंट की गई.