इंदौर. यौन उत्पीड़न के मामले में जेल में बंद आसाराम की मुश्किलें बढ़ गई  है. अब उनकी बहू और नारायण साईं की पत्नी ने आसाराम और नारायण साईं पर प्रताड़ना के गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. उनका कहना है कि नारायण हरपलानी से उनकी शादी 22 मई 1997 को हुई थी लेकिन शादी के बंधन में बंधने के बाद भी नारायण के कई महिलाओं से नाजायज संबंध थे. इससे उन्हें मानसिक प्रताड़ना झेलनी पड़ी.

नारायण साई की पत्नी जानकी ने इंदौर के खजराना पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. जानकी ने नारायण पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘ मेरे पति ने हमेशा धर्म के नाम पर ढोंग किया है. इतना ही नहीं नारायण साईं ने सबसे बड़ा अपराध तो ये किया है कि उन्होंने अपने आश्रम की एक साधिका से भी अवैध संबंध बनाए. इसके बाद जब साधिका गर्भवती हो गई, तो नारायण ने मुझसे कहा कि वह दूसरी शादी करना चाहता है और एक दिन बिना तलाक दिए दूसरी शादी कर ली. अब नारायण को साधिका से एक संतान भी है.’

आसाराम पर आरोप

उन्होंने शिकायत में आसाराम पर भी आरोप लगाया कि वह भी उन पर गंभीर दबाव बनाते थे. इसके साथ ही, उनके पिता देवराज कष्णानी ने आसाराम के प्रभाव और दबाव में आकर अपनी कई बेशकीमती संपत्तियां आसाराम के भोपाल में एक आश्रम को दान में दे दी थीं. आसाराम और उनके पुत्र  नारायण साई फिलहाल अलग-अलग मामलों में जेल में बंद हैं.