नई दिल्ली. प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी आज पहली बार चंडीगढ़ आ रहे हैं. इसके चलते शहर भर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मोदी चंडीगढ़ में तीन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. मोदी करीब साढ़े 4 घंटे चंडीगढ़ में रहेंगे. पहले वे साढ़े 9 बजे मोहाली में बने इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. 10 बजे मोदी पीजीआई के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे. उसके बाद वे सेक्‍टर 25 में रैली को संबोधित करेंगे.
 
रैली में 11.30 बजे मोदी चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड स्कीम में सफल लोगों को मकानों की चाबियां भी सौंपेंगे. मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पहले दौरे को लेकर बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं में जबर्दस्त उत्साह है. बीजेपी नेता और चंडीगढ़ प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन और सांसद किरण खेर मोदी की तैयारियों को लेकर कई दिन से जुटे हुए हैं.
 
पूरे शहर में हाई अलर्ट
प्रधानमंत्री के चंडीगढ़ दौरे को देखते हुए वीरवार से ही पूरे शहर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया. पंचकूला और मोहाली से आने वाले रास्तों पर भी भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. सेक्टर-25 रैली ग्राउंड के आसपास भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 9.45 बजे इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. सूत्रों के मुताबिक उनकी फ्लाइट एयरपोर्ट एरिया में करीब 9.15-9.30 बजे के बीच लैंड होगी, उसके बाद एयरपोर्ट रन-वे से होते हुए उनका काफिला इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचेगा.