पणजी. केंद्रीय शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी की शिकायत के बाद गोवा में एक एफआईआर दर्ज किया है. इसके तुरंत बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए स्टोर को सील कर दिया. साथ ही, वहां काम कर रहे चार कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि ईरानी ने गोवा में फैबइंडिया के एक शोरूम में कपड़ों के ट्रायल के वक्त देखा कि एक सीसीटीवी कैमरे का मुंह ट्रायल रूम की ओर है.  

स्मृति गोवा के उत्तरी इलाके में स्थित तटीय गांव कलांगुते के एक स्टोर में गई थीं. वह कपड़े पहन कर देख रही थीं, तभी उनके एक सहायक की नजर कैमरे पर पड़ी तो उसने शोरगुल मचाना शुरू कर दिया.  पुलिस अधीक्षक (उत्तरी गोवा) उमेश गांवकर ने कहा कि मामले के संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और 509 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. साथ ही तीन-चार लोगों को हिरासत में लिया गया है. 

मामला सामने आने के बाद ईरानी के दल ने सबसे पहले कलांगुते से बीजेपी विधायक मिशेल लोबो से संपर्क किया. लोबो ने कहा कि वह पुलिस के साथ मिलकर उस सीसीटीवी कैमरे की तीन महीनों की फुटेज की जांच कर रहे हैं. लोबो ने कहा, ‘कैमरा बहुत ही गलत जगह लगाया गया था, और पिछले तीन-चार महीनों की फुटेज मिली है जिसमें महिलाएं कपड़े बदल रही हैं. कई पुरुष और महिलाएं इसका शिकार हुई हैं.’