बेंगलुरू. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भाजपा देश में अगले 10-20 वर्षो तक सरकार में रहेगी. शाह ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक की यहां शुरुआत करते हुए यह बात कही. पार्टी नेता प्रकाश जावड़ेकर ने भी शाह के हवाले से कहा, “हमारी सरकार आ चुकी है. भाजपा अगले 10-20 वर्षो तक सत्ता में रहेगी.”

शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की 10 महीनों के कार्यकाल के दौरान की उपलब्धियों को गिनाया. उन्होंने कहा कि मौजूदा राजग सरकार ने अर्थव्यवस्था व विदेश नीति सहित विभिन्न मोर्चो पर उपलब्धियां हासिल की है. उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार ने नीतिगत गतिरोध को खत्म कर दिया है, जो संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने पैदा किया था.

शाह ने कहा, “हम नई राजनीतिक संस्कृति लेकर आए हैं, हमने नीतिगत गतिरोध के युग को समाप्त कर दिया है.” शाह के संबोधन से मीडिया को रूबरू कराने वाले पार्टी नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है, जिसके 9.25 करोड़ सदस्य हैं. उन्होंने कहा, “हम जल्द ही 10 करोड़ सदस्यों का आंकड़ा पार कर लेंगे.” बैठक में शामिल रहने वाले नेताओं में पार्टी के वरिष्ठतम नेता लाल कृष्ण आडवाणी भी हैं.

अपने संबोधन में अमित शाह ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार को तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि पार्टी की दिल्ली इकाई में नई जान फूंकने की जरूरत है. शाह ने यह भी कहा कि चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद पार्टी को अहंकारी नहीं होना चाहिए. जावड़ेकर ने अध्यक्ष के हवाले से कहा, “पार्टी अध्यक्ष ने कहा है कि हमें कई सफलता मिली है और दिल्ली में हार कोई बड़ा मुद्दा नहीं है.” शाह ने कहा कि पार्टी की दिल्ली इकाई पर ध्यान दिया जाएगा और उसमें नई जान फूंकी जाएगी.

बिहार में आगामी चुनाव की चर्चा करते हुए शाह ने कहा कि वहां एक बार फिर से जंगलराज कायम हो गया है, क्योंकि जनता दल (युनाइटेड) ने भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ दिया. शाह ने कहा, “बिहार की जनता ने भाजपा व जद (यू) को संयुक्त जनादेश दिया था. चूंकि गठबंधन टूट चुका है, इसलिए बिहार में जंगलराज फिर से कायम हो गया है.” बैठक की शुरुआत मोदी ने दीप प्रज्‍जवलित कर किया. मीडिया को बैठक से दूर रखा गया है.