अहमदाबाद. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने भाजपा नीत गुजरात सरकार के साथ एक बैठक में पटेल समुदाय द्वारा ओबीसी दर्जे की मांग को लेकर जारी आरक्षण आंदोलन को सुलझाने का प्रयास करने का फैसला किया है. आरएसएस प्रवक्ता प्रदीप जैन ने कहा कि आज यहां हुई आरएसएस की समन्वय बैठक में हमने राज्य की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की जहां आरएसएस के सदस्यों ने इस मुद्दे पर अपनी चिंताएं जाहिर कीं.
 
जैन ने कहा कि संघ के स्वयंसेवक (इस मामले में) अपने प्रयास करेंगे ताकि सामाजिक सौहार्द और समरसता बनी रहे. उन्होंने कहा कि गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने भी आरएसएस की बैठक में भाग लिया. उधर, सात मंत्रियों की समिति का नेतृत्व कर रहे राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल ने पटेल समुदाय के नेताओं से कहा कि गुजरात सरकार की समुदाय को आरक्षण देने में ‘सीमाएं’ हैं.
 
मंगलवार को पटेल समुदाय की रैली से पहले गुजरात सरकार ने पटेल समुदाय के नेता हार्दिक पटेल को  बातचीत के लिए बुलाया है. आपको बता दें कि गुजरात की सीएम आनंदीबेन पटेल ने सूबे में पाटीदारों के लिए आरक्षण की मांग करने वालों को बड़ा झटका दिया है.  आनंदीबेन ने साफ कर दिया है कि पाटीदार समाज को आरक्षण नहीं दिया जाएगा. आनंदीबेन ने कहा सरदार पटेल के नाम पर आरक्षण की मांग उनका अपमान है.