अहमदाबाद. गुजरात की सीएम आनंदीबेन पटेल ने सूबे में पाटीदारों के लिए आरक्षण की मांग करने वालों को बड़ा झटका दिया है.  आनंदीबेन ने साफ कर दिया है कि पाटीदार समाज को आरक्षण नहीं दिया जाएगा. आनंदीबेन ने कहा सरदार पटेल के नाम पर आरक्षण की मांग उनका अपमान है. आनंदीबेन का कहना हैकि पटेल समुदाय को ओबीसी में शामिल नहीं किया जा सकता.
 
आपको बता दें कि हार्दिक पटेल के नेतृत्व गुजरात में पाटीदार समुदाय आरक्षण की मांग कर रहा है और इसके लिए जमकर मुहिम चलाई जा रही है. पाटीदार आंदोलनकारियों ने 25 अगस्त को एक बड़ी रैली आयोजन करने का फैसला किया है. पाटीदारों का कहना है कि उनके साथ नाइंसाफी हो रही है और अब उन्हें इंसाफ चाहिए. पाटीदारों  की मांग है कि उनके समाज को ओबीसी में शामिल करके आरक्षण का लाभ दिया जाए.
 
गुजरात में पाटीदारों की तरफ़ से आरक्षण को लेकर तेज़ किये जा रहे आंदोलन के सामने अब वो समुदाय उठ खड़ा हुआ है, जो पहले से ओबीसी के दायरे में आता है. ओबीसी एकता मंच के बैनर तले एक बड़ी रैली हुई.  रैली में कहा गया कि पिछड़ों का हक़ मारने के लिए आर्थिक और सामाजिक तौर पर ज्यादा विकसित पाटीदार समुदाय ओबीसी आरक्षण की माँग कर रहा है.