जम्‍मू. पाकिस्तान की ओर से जम्मू के पुंछ और बालाकोट सेक्टर में सीमा पार से लगातार फ़ायरिंग जारी है. भारतीय सेना भी पाक फ़ायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. इससे पहले कल पाकिस्तान ने तीन बार सीज़फ़ायर तोड़ा. पुंछ की सब्ज़ियां और बालाकोट सेक्टर में फायरिंग की गई, जिसमें बालाकोट सेक्टर में 6 लोगों की मौत हो गई है. इनमें बालाकोट के सरपंच भी शामिल हैं. मरने वालों में एक महिला और 12 साल का बच्चा भी शामिल है.
 
कांग्रेस ने साधा निशाना 
जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में 6 भारतीयों की मौत पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है. कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने मोदी सरकार की नीतियों पर प्रहार करते हुए पाक के साथ NSA स्तर की बातचीत रद्द करने की मांग की है. मनीष तिवारी ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा, ‘ऐसा लगता है कि उफा में BJP सरकार ने जिस अंदाज में देश की एकता और अखंडता से समझौता किया, पाकिस्तान की सेना उसे 21 बंदूकों की सलामी दे रही है.’  
 
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि केंद्र सरकार को पाकिस्तान के साथ तब तक कोई बातचीत नहीं करनी चाहिए, जब तक पाकिस्तान का बर्बर व्यवहार बंद नहीं हो जाता. उन्होंने कहा कि सरकार को NSA स्तर की वार्ता रद्द कर रद्द कर देनी चाहिए. तिवारी ने पूछा कि जब देश के निर्दोष गांववाले फायरिंग में मारे जा रहे हैं, तो ऐसे हालात में वार्ता क्यों होने रही है?
 
 
उमर अब्दुल्ला भी भड़के 
इस घटना पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ़्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कल रात ट्वीट कर पीएम पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट किया, हमारे प्रधानमंत्री को किसी के जन्मदिन और राष्ट्रीय दिवस पर ट्वीट करना तो याद रहता है, लेकिन आज पांच लोगों की मौत पर वो ट्वीट कर शोक नहीं जता पाए. ये देखकर बहुत दुख हुआ.
 
  
सीमा पर पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की यह हरकत उस वक्त सामने आई है जब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत के 69वें स्वतंत्रता दिवस पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुभकामना संदेश भेजा. दोनों देशों के बीच 23 अगस्त को नयी दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की बातचीत होने जा रही है.