अहमदाबाद : बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं दीं. पीएम ने अमित शाह की लम्बी आयु और स्वास्थ्य की कामना की. पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि अमितभाई को जन्मदिन की शुभकामनाएं. आपने बीजेपी का बहुत अच्छे तरीके से नेतृत्व किया है. मैं आपकी लंबी उम्र और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं. गुजरात से राजनीति की शुरुआत करने वाले अमित शाह आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. अमित शाह शतरंज के माहिर खिलाड़ी हैं, जिन्हें चुनावी बाजी पलटने में महारत हासिल है. इसी कारण बीजेपी का अध्यक्ष बनते समय उन्हें ‘आधुनिक चाणक्य’ भी बताया गया. उत्तर प्रदेश का बीजेपी प्रभारी रहकर उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी को 80 में से 73 सीटें जिताई.
 
पीएम मोदी के अलावा यूपी के बीजेपी प्रभारी रह चुके ओपी माथुर ने भी अमित शाह को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए अमित शाह के नेतृत्व कौशल की तारीफ की है. 22 अक्‍टूबर, 1964 को जन्‍मे अमितभाई अनिल चंद्र शाह 14 साल की उम्र में आरएसएस से जुड़ गए. उसके बाद उन्‍होंने लंबी सफल सियासी यात्रा की है और इसी अगस्‍त में पार्टी अध्‍यक्ष के रूप में तीन साल पूरे किए हैं. 2014 के आम चुनावों में बीजेपी के जबर्दस्‍त कामयाबी हासिल करने में उनकी अहम भूमिका मानी जाती है. इसके चलते पीएम नरेंद्र मोदी ने उनको इसी अगस्‍त में वह पहली बार राज्‍यसभा सदस्‍य बनाया हैं.
 
शाह भारत के गुजरात के गृहमंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी के महासचिव रह चुके हैं. राज्यसभा सांसद बनने से पहले शाह गुजरात से विधायक थे. वहीं शाह ने उत्तर प्रदेश का बीजेपी प्रभारी रहकर 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी को 80 में से 73 सीटें जिताई थी. अब गुजरात विधान सभा चुनाव को लेकर अमित शाह हर दिन दौरा कर रहे हैं और ताकि वो इस बार भी पार्टी को बहुमत के साथ गुजरात में स्थापित कर सकें.