हंदवाड़ा: जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों ने एक लश्कर आतंकी को मुठभेड़ में मार गिराया है. सुरक्षा बलों ने आतंकियों के पास से हथियार, ग्रेनेड और पाकिस्तानी नोट बरामद किए हैं. मीडिया रिपोर्टे्स के अनुसार सुबह 5 बजे से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. हंदवाड़ा के लंगेट इलाके में यह मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया, जबकि दो आतंकी भागने में कामयाब रहे हैं. खबर है कि इस इलाके में अभी दो आतंकी मौजूद हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आर्मी की 9 पैरा, सीआरपीएफ, जम्मू कश्मीर पुलिस और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने आतंकियों को घेर लिया. उन्हें सरेंडर करने को कहा गया तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. एनकाउंटर अभी भी जारी है. वहीं खबरें हैं कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी भारत में बड़े आतंकी हमले की फिराक में हैं. बीते दिनों खबर मिली थी कि आतंकी नगरोटा-जम्मू-पठानकोट इलाके को अपना निशाना बना सकते हैं. खुफिया विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, जैश के करीब 10 आतंकी पाकिस्तान के रास्ते भारत में घुसे हैं. इसे लेकर सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है.
 
मारे गए आतंकी के पास से सुरक्षा बलों को पाकिस्तानी करेंसी मिली है. माना जा रहा है कि इन आतंकियों ने हाल ही में लश्कर ज्वॉइन किया था. रविवार की सुबह आर्मी की 9 पैरा, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस एसओजी  ने आतंकियों ने हाजिन के अनवां इलाके में आतंकियों को घेर लिया. इस बीच आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी और इसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई शुरू की.
 
बता दें कि पिछले हफ्ते ही दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया था. पुलवामा के लित्तर इलाके में साथी आतंकियों के मारे जाने बाद बौखलाए आतंकियों ने कुलगाम में पुलिस कर्मियों के वाहन पर हमला किया था. मारे गए आतंकी के पास से ग्रेनेड, राइफल और पाकिस्तान करंसी के नोट मिले हैं.