अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अक्टूबर को गुजरात दौरे पर रहेंगे, यहां वह कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. अक्टूबर माह में पीएम मोदी का ये तीसरा गुजरात दौरा होगा. गुजरात दौरे के दौरान नरेंद्र मोदी भावनगर और वडोदरा जिले में कई करोड़ रुपए की योजनाएं और कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. बता दें कि हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि गुजरात विधानसभा चुनाव में ‘विकासवाद’ और ‘वंशवाद’ के बीच लड़ाई होगी. पीएम मोदी ने कहा था कि इस लड़ाई में उनके ‘विकास के एजेंडे’ की कांग्रेस की ‘वंशवाद की राजनीति’ पर जीत होगी. केंबे की खाड़ी में भावनगर जिले के घोघा और भरूच जिले के दहेज के बीच रोल-ऑन रोल ऑफ फेरी सेवा के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे, बता दें कि इस प्रोजेक्ट में कुल 615 करोड़ की लागत आई है. 
 
बता दें कि इसी हफ्ते गांधीनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने रोल-ऑन रोल फेरी सेवा को ‘महत्वाकांक्षी योजना’ बताया था. नरेंद्र मोदी घोघा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और फिर वह दहेज तक फेरी से जाएंगे. दहेज से पीएम मोदी वडोदरा के लिए रवाना होंगे. वडोदरा में नरेंद्र मोदी 1,140 करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. फेरी(रो-रो) परियोजना का काम देख रहे गुजरात मत्स्य बोर्ड के एक अधिकारी अजय भडु ने बताया कि दूसरा चरण दो महीने में पूरा होगा.आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि 2012 में जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे उस वक्त उन्होंने इस परियोजना की आधारशिला रखी थी. वडोदरा में वह 1,140 करोड़ रुपए की 8 अलग-अलग परियोजनाओं का उद्धाटन करेंगे.
 
 
पीएम नरेंद्र मोदी शेड्यूल
 
9.15 बजे- दिल्ली एयरपोर्ट
11.00 बजे- भावनगर एयरपोर्ट
11.25 बजे- घोघा हेलीपैड
11.35 बजे- घोघा कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेगे
11.35-12.35 बजे – पीएम नरेंद्र मोदी फेरी उद्धाटन करेंगे 
12.40 बजे- घोघा कार्यक्रम स्थल पहुंचेगे
12.50 बजे – Sea फेरी प्वाइंट पर दहेजा के लिए निकलेंगे
14.05 बजे- देहजा Sea फेरी प्वाइंट पहुंचेगे पीएम मोदी
16.35 बजे- नवलखी ग्राउंड
16.45 बजे- वडोदरा एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे पीएम नरेंद्र मोदी
18.40 बजे- दिल्ली एयरोपर्ट पहुंचेगे पीएम नरेंद्र मोदी
 
आज से चांदखेडा में बीजेपी चुनाव कमिटी की बैठक  शुरू होगी, विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार होंगे तय. आम आदमी पार्टी पहली बार गुजरात विधान सभा चुनाव लड़ेगी, बीजेपी की कमजोर सीटों पर आप अपने उम्मीदवार खड़े करेगी.