श्रीनगर. पाकिस्तान के आज़ादी के दिन के मौके पर जम्‍मू-कश्‍मीर के श्रीनगर में कई जगहों पर पाकिस्तानी झंडे लगे हुए नजर आए. उधर अलगाववादी नेता दुख्तरन-ए-मिल्लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी ने तो खुले आम पाकिस्तानी झंडा फहराया और पार्टी वर्करों के बीच भाषण भी दिया. इसे देखते हुए जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों मसलन-खानयार, नावहाटा, रैनवारी, एमआर गंज, मैसूमा, साफा कदाल में कुछ बंदिशें लगा दी गईं हैं, ताकि अलगाववादी पाकिस्‍तान के स्वतंत्रता दिवस का जश्न न मना सकें. 
 
हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नरमपंथी धड़े के चेयरमैन मीरवाइज उमर शेख को नजरबंद भी किया गया है. इसके अलावा, सीआरपीएफ और पुलिसकर्मियों की अतिरिक्त टुकड़ियों को शहर के विभिन्न इलाकों में तैनात किया गया है. सूत्रों के मुताबिक, होम मिनिस्ट्री ने राज्य सरकार को चिट्ठी लिखकर देश विरोधी तत्वों से सख्ती से निपटने के लिए कहा है.
 
 
इस बार नहीं होगा मिठाइयों का लेनदेन 
हाल में पाकिस्तानी समर्थित आतंकी गतिविधियों में आई तेजी और सीमा पर बढ़े सीजफायर उल्लंघन के मामलों के बाद दोनों देशों के रिश्तों में कड़वाहट बढ़ी है. हर साल के इतर इस बार बीएसएफ और पाक रेंजर्स आपस में मिठाई का लेनदेन नहीं करेंगे. हालांकि, दोनों देश के नेशनल सिक्युरिटी एडवाइजर इस महीने की 23 तारीख को दिल्ली में रहने वाले हैं. इस बैठक में आतंकवाद को लेकर चर्चा होनी है.