Hindi national Rajdhani express, New Special Rajdhani express, Rajdhani express delhi-mumbai, Delhi-mumbai rajdhani express, Diwali, Diwali 2017, cheaper rajdhani fares, Indian railway http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/Rajdhani-Express.jpg

दिवाली 2017 तोहफा: 16 अक्टूबर से दिल्ली-मुंबई के बीच सस्ती और 2 घंटे फास्ट नई स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस

दिवाली 2017 तोहफा: 16 अक्टूबर से दिल्ली-मुंबई के बीच सस्ती और 2 घंटे फास्ट नई स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस

    |
  • Updated
  • :
  • Friday, October 13, 2017 - 21:35
Rajdhani express, New Special Rajdhani express, Rajdhani express delhi-mumbai, Delhi-mumbai rajdhani express, Diwali, Diwali 2017, cheaper rajdhani fares, Indian railway

Railways introduces Cheaper, faster new Special Rajdhani between Delhi and Mumbai this Diwali

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
दिवाली 2017 तोहफा: 16 अक्टूबर से दिल्ली-मुंबई के बीच सस्ती और 2 घंटे फास्ट नई स्पेशल राजधानी एक्सप्रेसRailways introduces Cheaper, faster new Special Rajdhani between Delhi and Mumbai this DiwaliFriday, October 13, 2017 - 21:35+05:30
नई दिल्ली. दिवाली के मौके पर दिल्ली से मुंबई के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को रेलवे ने बड़ा तोहफा दिया है. यात्रियों को सुविधाजनक, सस्ती और तेज कनेक्टिविटी देने के उद्देश्य से भारतीय रेलवे ने न्यू स्पेशल राधधानी एक्सप्रेस को लॉन्च किया है. यह नई राजधानी एक्सप्रेस 16 अक्टूबर यानी सोमवार से दिल्ली और मुंबई के बीच चलेगी.
 
दिल्ली मुंबई के बीच चल रहे दो राजधानी एक्सप्रेस के मुकाबले इस नई राजधानी एक्सप्रेस में यात्रियों को ये फायदा होगा कि इसमें फ्लैक्सी फेयर सिस्टम लागू नहीं होगा. यानी कि अन्य राजधानी में एक निश्चित टिकट पर कुछ फीसदी किराए बढ़ा कर रखे जाते हैं, मगर इस ट्रेन में किराया एक समान होगा. 
 
रेलवे के अधिकारियों की मानें तो इस नये ट्रेन के सेकेंड एसी और थर्ड एसी का किराया अन्य फ्लेक्सी ट्रेनों या फिर मुंबई राजधानी के किराये से करीब 19 फसदी सस्ता होगा. ये स्पेशल राजधानी वर्तमान में चल रही मुंबई राजधानी से दो घंटे कम में ही सफर पूरा कर देगी. बता दें कि दिल्ली से मेट्रो के बीच में पहले से ही दो राजधानी सहित करीब 30 मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें चल रही हैं. 
 
इस नये राजधानी एक्सप्रेस के पटरी पर दौड़ते ही मुंबई से दिल्ली के बीच का ट्रेवल टाइम घट जाएगा. पहले 15 घंटे 50 मिनट में राजधानी पहुंचती थी, मगर ये नई राजधानी एक्सप्रेस 13 घंटे 55 मिनट में सफर तय कर लेगी. यानी कि ये नई ट्रेन यात्रियों के 2 घंटे बचाएगी. 
 
अधिकारी के मुताबिक, नई राजधानी एक्सप्रेस को लेकर योजना है कि इस ट्रेन को विशेष सेवा के रूप में मुंबई और दिल्ली के बीच सप्ताह में तीन दिन चलाया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि इस ये ट्रेन लोगों के समय को बचाएगा.
 
नई राजधानी एक्सप्रेस हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से दौड़ेगी. बताया जा रहा है कि दिल्ली से मुंबई के बीच चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस से इसका किराया करीब 600 से 800 रुपये कम होगा. 
 
ये भी पढ़ें-
वीडियो-

वीडियो-
 

First Published | Friday, October 13, 2017 - 21:35
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.