नई दिल्ली. हर साल की तरह इस बार भी पीएम मोदी सरहद पर जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे. दिवाली के मौके पर पीएम मोदी के सरहद पर जाने के कार्यक्रम को सेना अभी अंतिम रूप दे रही है. सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी इस बार उत्तराखण्ड में चीन से लगी सरहद पर जवानों के साथ दीवाली मना सकते हैं. हालांकि हर बार की तरह पीएम के कार्यक्रम को टॉप सीक्रेट रखा गया है.
 
बताया जा रहा है कि प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी इस बार केदारनाथ के कपाट बंद होने के मौके पर 20 अक्टूबर को केदारनाथ जायेंगे. एक साल में ये दूसरा मौका है जब पीएम मोदी बाबा केदारनाथ के दर्शन करेंगे. केदारनाथ के दर्शन करने की वजह से ये कायास लगाए जा रहे हैं कि हो सकता है पीएम मोदी दिवाली के 20 अक्टूबर की पूर्व संध्या यानी कि 19 अक्टूबर को उत्तराखंड में ही रहेंगे और जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे.  
 
सूत्रों की मानें तो इस मौके पर पीएम मोदी केदारनाथ में पुनर्निर्माण से जुड़ी कई योजनाओं का उद्धघाटन करेंगे. इसमें मंदाकिनी और सरस्वती नदी पर बने घाट और मंदिर की सुरक्षा के लिए बनी सुरक्षा दीवार और मंदिर तक जाने के रास्ते का उद्धघाटन करेंगे. 
 
पीएम मोदी की तरह ही इस बार रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन भी सेना के बीच ही अपना दिवाली मना सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक, सीतारमन अंडमान-निकोबार में तीनों सेना की संयुक्त कमान के साथ दिवाली मनाएंगी. रक्षा मंत्री 18 और 19 अक्टूबर को अंडमान और निकोबार में ही रहेंगी. बता दें कि रक्षा मंत्री का सेना के संयुक्त कमान में यह पहला दौरा होगा.
 
 
वीडियो-

वीडियो-