Hindi national rahul gandhi, congress party, delhi congress, mp congress, congress president, resolution pass http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/bhopal%20congress%20wants%20rahul%20gandhi%20to%20be%20president.jpg

राहुल गांधी को बनाया जाए कांग्रेस अध्यक्ष, दिल्ली के बाद MP कांग्रेस ने भी पारित किया प्रस्ताव

राहुल गांधी को बनाया जाए कांग्रेस अध्यक्ष, दिल्ली के बाद MP कांग्रेस ने भी पारित किया प्रस्ताव

    |
  • Updated
  • :
  • Tuesday, October 10, 2017 - 17:47
rahul gandhi, congress party, delhi congress, mp congress, congress president, resolution pass

after delhi madhya pradesh congress passed resolution to make rahul gandhi as party president

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
राहुल गांधी को बनाया जाए कांग्रेस अध्यक्ष, दिल्ली के बाद MP कांग्रेस ने भी पारित किया प्रस्तावafter delhi madhya pradesh congress passed resolution to make rahul gandhi as party presidentTuesday, October 10, 2017 - 17:47+05:30
भोपालः दिल्ली कांग्रेस के बाद अब मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग की है. सूबे की राजधानी भोपाल में कांग्रेस के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों की बैठक में कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को बनाए जाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया. अब इस प्रस्ताव को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को भेजा जाएगा. संगठन की ओर से प्रदेश प्रभारी बनाए जाने के बाद सोमवार को भोपाल पहुंचे दीपक बाबरिया की मौजूदगी में कांग्रेस इकाई के पदाधिकारियों और प्रतिनिधियों की बैठक हुई. इस बैठक में प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे.
 
राहुल गांधी को 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग जोरों पर है. पार्टी सूत्रों की मानें तो कई राज्यों में कांग्रेसी नेता 2019 का चुनाव राहुल गांधी की अगुवाई में लड़ना चाहते हैं. वहीं कांग्रेस की युवा इकाई भी राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के पक्ष में है. इसी कड़ी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. राहुल गांधी की ताजपोशी की भव्य तैयारियां शुरू हो चुकी हैं, ताकि पार्टी के अंदर और बाहर एक बड़ा मैसेज जाए.
 
 
दरअसल राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने की राह में पार्टी के भीतर और बाहर कई नेता रोड़ा अटका रहें हैं. इन्हीं नेताओं को सख्त संदेश देने के लिए राहुल की ताजपोशी बेहद भव्य अंदाज में आयोजित की जाएगी. माना जा रहा है कि कांग्रेस की हर प्रदेश कमेटी आम सहमति से राहुल को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित करेगी. दिल्ली और एमपी से इसकी शुरुआत हो चुकी है. दिल्ली में राहुल के करीबी प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने प्रदेश कमेटी के सारे सदस्यों की बैठक बुलाई. बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हुए.
 
दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और दलित नेता चौधरी प्रेम सिंह (84), पूर्व पीएम मनमोहन सिंह समेत वरिष्ठ नेताओं ने हाथ उठाकर राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने का समर्थन किया. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी हाल ही में कहा था कि दिवाली के बाद राहुल कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभाल सकते हैं. पायलट ने कहा, यह राहुल गांधी के लिए सामने आकर अगुवाई करने का उचित समय है. कांग्रेस में अभी अध्यक्ष सहित अन्य पदों के लिए सांगठनिक चुनाव चल रहे हैं. औपचारिकता के लिए कांग्रेस ने यह भी कह दिया कि कोई भी नेता अगर अध्यक्ष का चुनाव लड़ना चाहता है तो उसका स्वागत है. कांग्रेस के संगठन चुनाव के प्रभारी मुल्लापल्ली रामचंद्रन चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेंगे.
First Published | Tuesday, October 10, 2017 - 16:53
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.