अहमदाबाद. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज से गुजरात दौरे पर हैं. राहुल गांधी ने गुजरात के खेड़ा जिले में पहुंच कर लोगों को संबोधित किया. जहां उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जीएसटी से देश में बेरोजगारी बढ़ी है. इसी के साथ ही मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि विकास को क्या हुआ ? ये विकास कैसे पागल हो गया? ये झूठ सुन सुनकर पागल हो गया है. 
 
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज से गुजरात दौरे पर हैं. साल के अंत में होने वाले चुनावों के मद्देनजर इस दौरे को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस दौरे के दौरान राहुल गांधी कई मंदिरों में जाएंगे, रोड शो करेंगे, 500 किमी की यात्रा करेंगे और आणंद, खेड़ा और वडोदरा जाएंगे. इसी के साथ वो सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म स्थान नदियाड का दौरा भी करेंगे. बता दे राहुल गांधी का महीने भर में ये दूसरा दौरा है.
 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राहुल गांधी 9 से 11 अक्टूबर तक गुजरात के दौरे पर रहेंगे. आज 10 बजे राहुल अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से राहुल गांधी आणंद, खेड़ा और वडोदरा जाएंगे. इसके अलावा राहुल संतराम मंदिर जाएंगे. इस यात्रा के दौरान वो सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म स्थान नदियाड का दौरा करने भी निकलेंगे. इसके बाद वो कई व्यापारियों से भी मुलाकात करेंगे. 
 
गुजरात दौरे के अतिंम दिन यानि 11 अक्टूबर को राहुल गांधी गुजरात के दाहोद के छात्रों से मिलेंगे. इसके बाद वो कबीर मंदिर भी जाएंगे. इस दौरे पर राहुल गांधी हर तबके, छात्रों और कारोबारियों से मिलेंगे. पिछले दौरे से ही राहुल गांधी गुजरात में होने वाले चुनावों की बिगुल फूंक चुके हैं.
 
 
गौरतलब है कि पिछले महीने राहुल 4 दिनों के दौरे पर गुजरात गए थे. इस दौरान उन्होंने कई जनसभाएं की थीं, किसानों से मिले थे और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा था. राहुल गांधी चार चरणों में गुजरात में चुनाव प्रचार करेंगे. कांग्रेस के उपाध्यक्ष के पिछली बार के बाद इस दूसरे चरण के दौरे को काफी अहम माना जा रहा है. 
 
बता दें कि पीएम मोदी ने भी शनिवार को दो दिन के गुजरात दौरे पर थें. पीएम मोदी ने द्वारकाधीश मंदिर अपने दौरे की शुरूआत की. सीएम विजय रूपाणी के साथ उन्होंने द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना की. गौरतलब है कि पीएम मोदी का एक महीने के भीतर ये तीसरा गुजरात दौरा था. गुजरात में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस और बीजेपी दोनो ने ही अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.